Current Affairs

31 march 2022 Todays Current Affairs in Hindi

31 मार्च 2022 Current Affairs in Hindi and Quiz With Free PDF । 31 मार्च 2022 करंट अफेयर्स और क्विज फ्री पीडीएफ़ के साथ

31 मार्च 2022 Current Affairs in Hindi With Free Today Hindi Current Affairs Quiz and Today Hindi Current Affairs PDF Free Download । 31 मार्च 2022 हिन्दी करंट अफेयर्स, फ्री हिन्दी करंट अफेयर्स क्विज टेस्ट और फ्री हिन्दी करंट अफेयर्स पीडीएफ़ डाऊनलोड।

यहाँ पर Daily current affairs से संबन्धित “31 मार्च 2022 Current Affairs in Hindi” के मुख्य Current Affairs दिए गए है जो सभी प्रकार के Competitive Exams की दृष्टि से महत्वपूर्ण हैं।

Today’s Current Affairs in Hindi

राष्ट्रपति ने शुरू किया जल शक्ति अभियान: Catch The Rain Campaign – 22

श्री राम नाथ कोविंद ने नई दिल्ली में जल शक्ति अभियान: कैच द रेन अभियान 2022 शुरू किया है। भारत सरकार 2019 ने ‘जल शक्ति अभियान’ शुरू किया गया था और उसी वर्ष ‘जल जीवन मिशन’ भी शुरू किया गया। ‘विश्व जल दिवस’ पर प्रधानमंत्री द्वारा इस वर्षा अभियान की शुरुआत की गई थी

गुजरात में भारत की पहली स्टील रोड का निर्माण कार्य हुआ संपन्न’

सूरत, गुजरात में पूरी तरह से स्टील के कचरे से बनी एक सड़क है, जो सतत विकास के सर्वोत्तम उदाहरणों में से एक है।’आर्सेलर मित्तल निप्पॉन स्टील इंडिया ने वैज्ञानिक और औद्योगिक अनुसंधान परिषद (CSIR) भारत, केंद्रीय सड़क अनुसंधान संस्थान (CRRI) और सरकारी थिंक टैंक नीति आयोग के साथ स्टील स्लैग रोड पर सहयोग किया।

ओ एन ज्ञानी जी ONGC विदेश लिमिटेड के निदेशक के रूप में पदभार संभाला

ओएनजीसी विदेश लिमिटेड (ओवीएल), राज्य के स्वामित्व वाली ओएनजीसी की विदेशी शाखा ने ओ एन ज्ञानी को कंपनी के बोर्ड में निदेशक (संचालन) के रूप में घोषित किया है। ओवीएल में शामिल होने से पहले, वह सबसे बड़ी ऑनशोर एसेट, मेहसाणा के एसेट मैनेजर थे। ज्ञानी ने अपने करियर की शुरुआत 1987 में इंडियन स्कूल ऑफ माइन्स से पेट्रोलियम इंजीनियर के रूप में की थी।ONGC का संक्षिप्त रूप Oil and Natural Gas Corporation होता है।

‘रक्षा अनुसंधान और विकास संगठन (DRDO) ने ओडिशा के तट पर किया एक साथ परीक्षण

चांदीपुर में उच्च गति वाले हवाई लक्ष्यों के खिलाफ मध्यम दूरी की सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल (MRSAM) के भारतीय सेना संस्करण के दो सफल उड़ान परीक्षण किए हैं।पहला परीक्षण प्रक्षेपण एक मध्यम ऊंचाई वाली लंबी दूरी के लक्ष्य को रोकना था और दूसरा प्रक्षेपण कम ऊंचाई वाले कम दूरी के लक्ष्य के लिए था।MRSAM का भारतीय सेना संस्करण सतह से हवा में मार करने वाली मिसाइल है।इसे DRDO और इज़राइल एयरोस्पेस इंडस्ट्रीज (IAI), इज़राइल द्वारा संयुक्त रूप से विकसित किया गया है।

Telegram channel
More Quizzes
Click Here
Click Here

Show More

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button
Telegram_logo
Education MentorJoin our Telegam
Join